banner image

I LOVE YOU Father

 ❤❤❤❤ I LOVE YOU Father ❤❤❤❤


 धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है हर दुख बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है।
                                        
मंजिल दूर और सफर बहुत है, छोटी सी जिंदगी की फ़िक्र बहुत है। मार डालती ये दुनिया कबकी हमें, लेकिन पापा के प्यार में असर बहुत है।
सारा जहां है वो जिनकी उंगली पकड़कर चलना सीखा मैं, मेरे प्यारे पापा है वो, जिनको देखकर जीना सीखा मैं।
 
पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं, एक बार कह दो तो अपनी जान आपके नाम करदूं आपनें ही तो इन सासां को जिन्दगी दी है आप के होने से ही मेरी पहचान बनी है।
पापा का आशीष बनाता है, बच्चे का जीवन सुखदाइ , पर बच्चे भूल ही जाते हैं , यह कैसी आँधी है आई।
  
हँसते हैं हंसाते हैं मेरे पापा, मेरे लिये खुशिया लाते हॆ मेरे पापा. जब मे रुठ जाती हूँ, तो मनाते हे मेरे प्यारे पापा. गुडिया हु मे पापा की, ओर मेरे सब से प्यारे दोस्त हॆ पापा।
 बेमतलब सी इस दुनिया में वो ही हमारी शान है,
किसी शख्स के वजूद की ‘पिता’ ही पहली पहचान है।
आपके ही नाम से जाना जाता हूँ “पापा”,
भला इस से बड़ी शोहरत मेरे लिए क्या होगी।
न हो तो रोती हैं जिदे, ख्वाहिशों का ढेर होता हैं,
पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं।

कंधो पर झुलाया कंधो पर घुमाया,
एक पापा की बदौलत ही मेरा जीवन खुबसूरत बन पाया।
पिता के बिना ज़िन्दगी वीरान होती हैं
तन्हा सफ़र में हर राह सुनसान होती हैं
ज़िन्दगी में पिता का होना जरूरी हैं
पिता के साथ से हर राह आसान होती हैं।
वो जमीं मेरा वो ही आसमान हैं
वो खुदा मेरा वो ही भगवान है
क्यों मैं जाऊं कही उसे छोड़ के
पापा के क़दमों में मेरा सारा जहान हैं
जो हमें खुश रखने के लिए अपने सारे दुःख छुपाते है
खुद भूखे रहते है पहले हमे खिलते है
मत करना यारो अपमान कभी उस इन्सान का
क्योकि धरती पर भगवान का साया माता – पिता कहलाते है
बेमतलब की दुनिया में वो हमारी शान है,
किसी शख्स के वजूद की ‘Pita’ ही पहली पहचान है
भूखा नहीं सोया कभी मजबूर बनकर
अपने सपने बेचकर खिलाया बाप ने मजदूर बनाकर


जो चीज खो गई थी मैंने उसे और खोते देखा है
मैं दुखी नहीं हूँ जनाब, सूरबी हूँ
क्योकि मैंने अपने बाप को कौने में बैठे छुप – छुप कर रोते देखा है

बेटियों को संसार में सबसे ज्यादा प्यार करने वाला
उनकी छोटी सी मुस्कुराहट के लिए पूरी दुनिया से लड़ने वाला
जाती है जब बेटिया पराये घर
तो आँखों में नमी और अन्दर से संतुष्ट होकर अपना हर कर्तव्य निभाता है
वो देवता इस संसार में पिता के नाम से जाना जाता है

जेब खली हो फिर भी मैंने कभी मना करते नहीं देखा
मैंने पापा से अमीर कोई इंसान नहीं देखा
किताबो से नहीं मैंने रास्तो की ठोकरों से सिखा है
और मुश्किलो में भी हसना मैंने अपने पापा से सिखा है


फिकर से नींद में मचलते हुए देखा है
मैंने उसे गमो को निगलते हुए देखा है
जो कहते है की हमारे बाप पत्थर दिल है
मैंने बेटियों की विधाई के वक्त उस पत्थर को पिघलते देखा 

I LOVE YOU Father I LOVE YOU Father Reviewed by Farman khan on January 21, 2021 Rating: 5

4 comments:

Ads

banner image
Powered by Blogger.